Post New Ad
Author: 
Category: 
Health and Beauty
Created: 
15 August 2021
Views: 
308

यहां ब्‍यूटीशियन की इनकम है 80 हजार, पार्लर की नौकरी छोड़ घर से कर रहीं बिजनेस

Jobs: दिल्ली, मुंबई समेत कई शहरों में अर्बन क्लैप, येस मैडम, लुकप्लेक्स, ऐट होम दिवा, गेट लुक, ब्यूटी ग्लैड जैसी ऐप आधारित सैलून ऐट होम सर्विस उपलब्ध करानेवाली कंपनियां ब्यूटीशियनों के लिए रोजगार का बेहतरीन प्लेटफॉर्म उपलब्ध करा रही हैं.

 

ब्यूटी केयर के प्रति लोगों में बढ़ते आकर्षण ने बाजार में रोजगार के बेहतर विकल्प उपलब्ध कराए हैं. शहरों में भागम-भाग वाली जिंदगी में महिलाएं अब अपनी सुविधानुसार सैलून ऐट होम सर्विस का रुख करने लगी हैं. ऐसे में इस क्षेत्र में ब्यूटीशियन के लिए रोजगार के नए आयाम सामने आए हैं. एक आम ब्यूटी पार्लर में एक ब्यूटीशियन जितनी कमाती हैं, सैलून ऐट होम सर्विस उपलब्ध कराने वाली कंपनी से जुड़कर वह उसके मुकाबले पांच गुना तक कमाई कर रही हैं. दिल्ली, मुंबई समेत कई शहरों में अर्बन क्लैप, येस मैडम, लुकप्लेक्स, ऐट होम दिवा, गेट लुक, ब्यूटी ग्लैड जैसी ऐप आधारित सैलून ऐट होम सर्विस उपलब्ध करानेवाली कंपनियां ब्यूटीशियनों के लिए रोजगार का बेहतरीन प्लेटफॉर्म उपलब्ध करा रही हैं. फिलहाल ये सेवाएं महिला ग्राहकों के लिए विशेष तौर पर उपलब्ध हैं.

 

महिलाएं ऐप से भी कर सकती हैं बुकिंग

सैलून ऐट होम सर्विस के लिए संबंधित कंपनियों के ऐप डाउनलोड कर सकते हैं या उनकी वेबसाइट पर जाकर भी बुकिंग की जा सकती है. इसमें अपनी सुविधानुसार समय का चयन किया जा सकता है. कंपनियों की तरफ अलग-अलग पैकेज निर्धारित होते हैं या आप अपनी जरूरत के मुताबिक भी सेवाएं ले सकती हैं. अनुभवी ब्यूटीशियन आपके घर पर आकर अपनी सर्विस देती हैं. इसमें आपको O3+, Sara, VLCC, Lotus, Vedic Line, Rica, Loreal, Inatur, Ozone जैसे ब्रांड के उत्पाद भी महिला ग्राहकों के ट्रीटमेंट में इस्तेमाल किए जाते हैं.

 

हर माह 70 से 80 हजार रुपये औसतन हो रही कमाई

अगर एक ब्यूटीशियन शुरुआत में सामान्य ब्यूटी पार्लर में हर माह औसतन 10 से 15 हजार रुपये कमाती हैं तो ऐप आधारित कंपनियों से जुड़ने पर वहीं ब्यूटीशियन 35 से 40 हजार रुपये कमा रही हैं. अनुभवी ब्यूटीशियन तो हर माह औसतन 50-70 हजार रुपये तक कमा रही हैं. येस मैडम कंपनी से जुड़ी ब्यूटीशियन दिव्या कहती हैं कि मैं आज हर महीने औसतन 70-80 हजार रुपये कमा लेती हूं. पहले मैं अपना ब्यूटी पार्लर चलाती थी तब महज 25 हजार रुपये हर महीने कमा पाती थी. उनका कहना है कि सैलून ऐट होम सर्विस की डिमांड इतनी है कि हमें फुर्सत ही नहीं मिल पाती है. एक अन्य ब्यूटीशियन रति कहती हैं कि मैं पहले सामान्य ब्यूटी पार्लर में काम करती थी तब महीने में 15000 रुपये कमा पाती थी आज इस कंपनी से जुड़ने के बाद फिलहाल 35-40 हजार रुपये कमा रही हूं. 

 

तेजी से बढ़ रही है डिमांड

सैलून ऐट होम सर्विस उपलब्ध कराने वाली एक ऐसी ही कंपनी येस मैडम के सह-संस्थापक मयंक आर्या कहते हैं कि ऐप आधारित इस तरह की सेवाओं ने ब्यूटीशियन को एक बेहतरीन मौका उपलब्ध कराएं हैं. मयंक कहते हैं कि ब्यूटी केयर सेक्टर में मांग में काफी तेजी आई है. उन्होंने कहा कि येस मैडम फिलहाल दिल्ली-एनसीआर में इस तरह की सेवाएं उपलब्ध करा रही है, हालांकि हम इसका विस्तार अन्य शहरों में भी करने जा रहे हैं. येस मैडम के एक अन्य सह-संस्थापक सदस्य आदित्य आर्या कहते हैं कि हमारी कंपनी प्रोडक्ट में पारदर्शिता पर विशेष ध्यान देती है. उनका कहना है कि बाजार में डु्प्लीकेट प्रोडक्ट काफी हैं. हम ग्राहकों को इस असली ब्यूटी प्रोडक्ट के मामले में 100 प्रतिशत गारंटी देते हैं.

 

सैलून ऐट होम सर्विस के चार्ज

सैलून ऐट होम सर्विस के बदले कई कंपनियों में अलग-अलग पैकेज होते हैं, लेकिन कुछ कंपनियां प्रति मिनट के हिसाब से ग्राहकों से चार्ज करती हैं. एक ऐसी कंपनी येस मैम इस सेवा के बदले शुरुआती चार्ज 6 रुपये प्रति मिनट के हिसाब से लेती है. हालांकि यह पैक के हिसाब से अलग-अलग है.

 

 

Penis की मालिश करने का सही तरीका
 

क्या आपको अपने पेनिस की मालिश करनी आती है? अगर नहीं, तो आज हम आपको बताएंगे कि आखिर लिंग की मालिश कैसे करनी चाहिए और इसके लिए आपको कौन-से तेल का इस्तेमाल करना चाहिए?
 

क्या आप अपने लिंग (Penis) की मालिश करते हैं ? क्या आपको अपने पेनिस की मालिश करनी आती है? अगर नहीं, तो आज हम आपको बताएंगे कि आखिर लिंग की मालिश कैसे करनी चाहिए और इसके लिए आपको कौन-से तेल का इस्तेमाल करना चाहिए? वैसे तो बहुत तरीकों के तेल आते हैं, हर तेल का अपना एक अलग फायदा होता है, लेकिन लिंग की मालिश किसी भी पुरुष के लिए बहुत जरूरी है।

 

पुरुषों को अपने यौन अंग की देखभाल हमेशा करनी चाहिए। उसे नियमित रूप से सही से साफ करना चाहिए और लिंग की मालिश भी बहुत जरूरी होती है। अगर आप अच्छे से लिंग की मालिश करते हैं तो इसके कई फायदे होते हैं। किसी भी पुरुष की सेक्स लाइफ लिंग की मालिश करने से बेहतर बनाई जा सकती है। सिर्फ आपको लिंग की मालिश करते हुए कई चीजों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। सबसे पहले आइए जानते हैं कि लिंग की मालिश करने का सही तरीका क्या है?

 

पहले लिंग को करें साफ

लिंग की मालिश करने से पहले आपको अपना लिंग अच्छे से साफ कर लेना चाहिए। लिंग को साफ करने के लिए आप एक मेडीकेयर साबुन ले सकते हैं। ये साबुन आप डॉक्टर की सलाह से भी ले सकते हैं। इसके बाद आप गुनगुने पानी से अपने हाथों की मदद से लिंग पर साबुन लगा कर उसे धोएं। इसके बाद आप एक तौलिया लें और उसे गुनगुने पानी में भिगोकर अपने लिंग पर लपेट लें। इससे आपके लिंग को काफी आराम मिलेगा। अब आपका लिंग मसाज के लिए तैयार है।

 

हाथों से करें मसाज

 

- लिंग की मालिश करने के लिए आपको किसी तरीके का उपकरण इस्तेमाल नहीं करना है। बस आपको अपने हाथों से इसकी अच्छे से मालिश करनी है। सबसे पहले अपने लिंग पर मसाज ऑयल लगाएं। इसके बाद अपनी तर्जनी उंगली और अंगूठे से अपने लिंग की मसाज करें। आप अपनी उंगली और अंगूठे से जीरो की आकृति बना लें और अब लिंग की मसाज करें। आप अपने हाथों से लिंग को थोड़ा कसकर पकड़ें और फिर अपने अंगूठे की सहायता से धीरे-धीरे लिंग की मसाज करते रहें।

 

- इसके बाद आप अपने लिंग को अपने हाथों में पकड़ें और हाथ को ऊपर-नीचे करें। ऐसा आप कुछ समय तक करें। इस समय आप उत्तेजित हो सकते हैं, लेकिन आपको मास्टरबेशन नहीं करना है। अगर आप मास्टरबेशन करेंगे तो मालिश का कोई फायदा नहीं होगा। इसलिए इस बात का ध्यान आप जरूर रखें।

- थोड़े समय बाद अपने हाथ को आप बदल लें और दूसरे हाथ से भी आप वैसा ही करें, जैसे आप पहले कर रहे थे। ऐसा आप कम से कम 150 से 200 बार करें। जब आपका लिंग बहुत ज्यादा टाइट हो जाए तो आप 2 से 3 मिनट तक रुक-रुककर दोबारा से यह प्रक्रिया दोहराएं। इसके बाद आप अपने दोनों हाथों से लिंग को पकड़कर मसाज करें। मसाज करते हुए आपको बल का प्रयोग नहीं करना है बल्कि हल्के हाथों से ही मालिश करें।

 

अब लिंग को फिर धोएं

लिंग की मालिश करने के बाद आप कम से कम 15 मिनट बाद अपने लिंग को फिर से धो लें। आप दोबारा से साबुन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस बार भी लिंग को धोने के लिए आप गुनगुने पानी का ही इस्तेमाल करें। जिससे आपके लिंग को आराम मिलेगा।

 

Penis की मालिश करने के लिए तेल

लिंग की मालिश करने के लिए आपके पास कई विकल्प मौजूद हैं। आप नारियल के तेल से मालिश कर सकते हैं। यह लिंग के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। आप ऑलिव ऑयल से भी लिंग की मालिश कर सकते हैं। इसमें विटामिन, खनिज और ओमेगा फैटी एसिड जैसे कई तत्व पाए जाते हैं। आपको ऑलिव ऑयल से लिंग की मालिश करनी चाहिए। इससे आपके लिंग को बहुत फायदा पहुंचेगा। इसी के साथ ही आप सरसों के तेल से भी लिंग की मालिश कर सकते हैं।

Report Abuse Print
Post New Ad